Ayodhya News : रुदौली बीकापुर सीट पर सपा ने बदला टिकट , आनंद सेन को भेजा रुदौली, बीकापुर से स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी बलराम मौर्य को मौका

Spread the love

अयोध्या। अयोध्या जिले की पांचों विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है रुदौली और बीकापुर सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर बनाए असमंजस आखिरकार खत्म हो गया है। सपा ने बीकापुर सीट से बलराम मौर्य को मौका दिया है। पूर्व मंत्री आनंद सेन को बीकापुर के बजाय रुदौली सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने मंगलवार को यह जानकारी मीडिया को दी है।

भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अयोध्या की बीकापुर सीट पर बड़ा बदलाव कराया है। समाजवादी पार्टी की ओर से पहले पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव को बीकापुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए अपने करीबी बलराम मौर्य को बीकापुर सीट से टिकट दिलवा दिया है। बलराम मौर्य को टिकट देने के लिए समाजवादी पार्टी को पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव को रुदौली सीट पर भेजना पड़ा है और रुदौली के अपने पुराने नेता व पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां का टिकट काटना पड़ा है। इससे रुश्दी मियां और उनके समर्थकों में खासी नाराजगी है। चर्चा है कि रुश्दी मियां बगावत कर रुदौली से चुनाव लड़ सकते हैं।

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने मंगलवार को पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बीकापुर और रुदौली सीट पर नए प्रत्याशी घोषित किए जाने की जानकारी दी। उनसे जब पूछा गया कि भारतीय जनता पार्टी से सपा में आने वाले बलराम मौर्य को टिकट देने से क्या पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी नहीं है इसका नुकसान चुनाव में उठाना पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जी के सपा में आने के साथ ही उनके साथ पार्टी नेतृत्व ने जो वादा किया था उसके अनुरूप ही टिकट दिया गया है ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता नाराज नहीं होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.