Ambedkar Nagar News : सपा ने विधान परिषद चुनाव में हीरालाल यादव पर लगाया दांव, जिले की 5 विधानसभा सीट जीतने के बाद सपा का जोश हाई

Spread the love

महामिद

Tanda News : समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद चुनाव में फैजाबाद अंबेडकर नगर के स्थानीय निकाय सीट से एमएलसी रहे हीरालाल यादव को एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है। हीरालाल यादव के विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए प्रत्याशी बनने में समाजवादी पार्टी ने पूरी एकजुटता का परिचय दिया है। जिले की 5 विधानसभा सीटें जीतने के बाद समाजवादी पार्टी का विधान परिषद चुनाव के लिए उत्साह बढ़ा हुआ है।

सपा टांडा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रधान संदीप यादव हीरालाल यादव का प्रत्याशी बनने पर स्वागत करते हुए @ayodhyasamvad.com

सपा से हीरालाल यादव के दोबारा प्रत्याशी बनने का रास्ता शुरू से ही बिल्कुल साफ नजर आ रहा था। विधान सभा चुनाव के पहले ही इन्हें इसके लिए हरी झंडी भी मिल गई थी, हीरालाल यादव फैजाबाद अंबेडकरनगर जनपद में मतदाताओं से जनसंपर्क भी काफी कुछ निपटा चुके थे ।लेकिन विधान परिषद का चुनाव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद टल गया था, दोबारा चुनाव की घोषणा के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने हीरालाल के नाम पर ही मोहर लगा दी। हीरालाल यादव के विधान परिषद सदस्य प्रत्याशी बनने पर समाजवादी पार्टी खेमें में जबरदस्त उत्साह है।

हीरालाल यादव का क्या रहा राजनीतिक कैरियर

निवर्तमान एमएलसी हीरालाल यादव

हीरालाल यादव के विधान परिषद सदस्य का कार्यकाल अभी जल्दी ही खत्म हुआ है। टीएन डिग्री कॉलेज में छात्र राजनीति से राजनीतिक कैरियर जो शुरू किया तो वह जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद अंबेडकर नगर फैजाबाद में समाहित होने के समय जिला पंचायत अध्यक्ष बनने तक गया। हीरालाल यादव समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भी बहुत खास समझे जाते थे। मुलायम सिंह यादव की सरकार में हीरालाल यादव फैजाबाद के जिला पंचायत अध्यक्ष ही नहीं रहे बल्कि अयोध्या लोकसभा क्षेत्र से उन्हें सांसद प्रत्याशी बनाया गया था। हीरालाल यादव तन्हा ऐसे व्यक्ति रहे, एक साथ दो जनपदों अंबेडकरनगर और फैजाबाद के प्रथम नागरिक काफी दिन तक बने रहे। फैजाबाद अंबेडकरनगर दोनों जनपदों में हीरालाल यादव की अच्छी खासी पकड़ है। वे इन दोनों जनपदों में समाजवादी पार्टी खेमें ने काफी वरिष्ठ नेता माने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.